• 27-04-2024 11:28:24
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

पहली जीत पर दिल्ली की नजर, राजस्थान जारी रखना चाहेगी विजयी रथ

 नई दिल्ली।  आईपीएल 2024 अपनी लय पकड़ चुका है। सीजन के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स का आमना सामना होगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला गुरुवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में खेला जाएगा। राजस्थान इस सीजन के अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर आ रहा है। वहीं, दिल्ली को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने शुरुआती मुकाबले में हार का स्वाद चखना पड़ा। यहां तक की कप्तान ऋषभ पंत की मौजूदगी भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

ऋषभ पंत से रहेगी दिल्ली को उम्मीद

 

 ने लखनऊ के खिलाफ 12 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली थी। साथ ही रियान पराग और ध्रुव जुरेल की अहम पारियों ने भी राजस्थान रॉयल्स की जीत में अहम भूमिका निभाई। दिल्ली कैपिटल्स के लिए लंबे समय के बाद टीम में वापसी की, लेकिन शायद उन्हें अपनी पुरानी लय हासिल करने में कुछ ओर वक्त लग सकता है।

 

 

मुकेश कुमार बनेंगे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा?

राजस्थान रॉयल्स के ज्यादातर बल्लेबाज लय में है। टीम को अपने स्टार बल्लेबाज जॉस बटलर के फॉर्म में लौटने का इंतजार होगा। वहीं, दिल्ली के सबसे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा को पिछले मैच में फिल्डिंग करते समय चोट लग गई थी। जिसके चलते उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। ऐसे में मुकेश कुमार प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं।

 

 

संजू सैमसन और कुलदीप यादव शानदार फॉर्म में

 

संजू सैमसन से एक बार फिर आईपीएल की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की। रॉयल्स के कप्तान ने लखनऊ के गेंदबाजों की पिटाई करते हुए नाबाद 81 रन बनाए। संजू आईपीएल में चार हजार रन का आंकड़ा पार करने वाले 16वें खिलाड़ी बनने से सिर्फ 30 रन दूर है। हालांकि इस मैच में संजू सैमसन के रास्ते का कांटा कुलदीप यादव बन सकते है। जिन्होंने अपने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ दो विकेट झटके थे। दिल्ली टीम से जुड़ने के बाद से स्पिन गेंदबाज ने 33 विकेट लिए हैं।

 

 

दिल्ली के लिए सर्वाधिक विकेट आईपीएल 2022 से

 

कुलदीप यादव- 33 विकेट

खलील अहमद- 27 विकेट

अनरिख नॉर्खिए- 19 विकेट

अक्षर पटेल- 17 विकेट

 

विकेटकीपिंग में ऋषभ पंत के आंकड़े बेहतर, IPL में 81 शिकार किए

 

बतौर विकेटकीपर आईपीएल में ऋषभ पंत के शिकार संजू सैमसन से अधिक है। पंत ने 89 पारियो में 62 कैच और 19 स्टंपिंग के साथ 81 शिकार किए हैं, जबकि संजू ने 53 कैच और 15 स्टंप के साथ 68 बल्लेबाजों के पवेलियन का रास्ता दिखाया है। सैमसन पिछली 53 पारी में 148.75 की स्ट्राइक रेट से 1,608 रन बना चुके हैं। पिछले चार सीजन में 99 छक्के जड़ चुके हैं। वहीं, पंत 149 के स्ट्राइक रेट से 2,658 रन बनाकर एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक के बाद सबसे सफल भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

 

 

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट

 का चौथा मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया था। यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हुआ था। जिसमें राजस्थान ने 20 रन से जीत हासिल की थी। इस मुकाबले में संजू सैमसन ने 82 रन बनाए थे। जबकि रियान पराग ने 43 रन की पारी खेली थी। अब राजस्थान रॉयल्स अपना दूसरा मैच भी होम ग्राउंड में खेलेगी। सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद रहती है। यहां बल्लेबाज चारों-तरफ शॉट्स लगाते है। स्पिनर्स को इस पिच पर मदद मिलती है।

 

 

सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का रिकॉर्ड

 

राजस्थान रॉयल्स ने मैच खेले- 53

जीते- 34

हारे- 19

पहले बल्लेबाजी करते हुए कितने मैच जीते- 11

लक्ष्य का पीछा करते हुए कितने मैच जीते- 22

राजस्थान रॉयल्स का उच्चतम स्कोर- 214

राजस्थान रॉयल्स का न्यूनतम स्कोर- 59

 

दिल्ली कैपिटल्स का सवाई मानसिंह स्टेडियम में रिकॉर्ड

 

 

मैच खेले- 6

जीते- 2

हारे- 4

पहले बल्लेबाजी करते हुए कितने मैच जीते- 0

लक्ष्य का पीछा करते हुए कितने मैच जीते- 2

दिल्ली कैपिटल्स का उच्चतम स्कोर- 193

दिल्ली कैपिटल्स का न्यूनतम स्कोर- 151

 

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 हेड टू हेड

 

 

 

दोनों टीमों के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं। जिसमें से राजस्थान रॉयल्स को 14 मुकाबलों में जीत मिली है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने 13 में जीत हासिल की है। राजस्थान के खिलाफ दिल्ली का उच्चतम स्कोर 207 रन है। वहीं, दिल्ली के खिलाफ राजस्थान का हाई स्कोर 222 रन है।

 

 

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 संभावित प्लेइंग

 

 

 

 

 

 

 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11

 

यशस्वी जायसवाल, जॉस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रु जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट।

 

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11

 

 

डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान), रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.